top of page
Post: Blog2_Post

Skin Glowing Tips: रोज करें गुलाब की इस क्रीम से 10 मिनट मसाज, नहीं पड़ेगी makeup लगाने की जरूरत

Updated: Jul 10, 2022

स्‍किन से जुड़ी ऐसी कई सारी दिक्‍कतें हैं, जिसके लिए आप गुलाब का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। इससे बनी हुई मसाजिंग क्रीम लगाने से आपके चेहरे का न सिर्फ ग्‍लो बढ़ेगा बल्‍कि झुर्रियां भी कम होंगी।



स्‍किन को चमकदार और ग्‍लोइंग बनाने के लिए गुलाब का फूल बेहद असरदार होता है। गुलाब में एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टी पाई जाती है, जो चेहरे से लालिमा को कम करने में मदद कर सकती है। यह क्रीम मुंहासे, चेहरे की सूजन और एक्जिमा से भी छुटकारा दिलाती है। गुलाब की पंखुड़ियां क्लींजर की तरह काम करती हैं और स्‍किन पोर्स में जमे तेल और गंदगी को दूर करने में सहायक हैं।


यदि आपकी स्‍किन ड्राय है, तो गुलाब चेहरे को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता है। इससे तैयार फेस पैक लगाने से चेहरा बिल्‍कुल तरोताजा नजर आता है। यही नहीं, जीवाणुरोधी गुणों के कारण, गुलाब घाव के निशान, चोट और घावों को भी भरने में सहायता करता है।

​सामग्री-


​कब और कैसे लगाएं


आप इस मसाजिंग क्रीम को सुबह या रात में सोने से पहले लगा सकती हैं। अपने चेहरे को सबसे पहले धो लें और फिर इस क्रीम का थोड़ा सा हिस्‍सा उंगलियों में लेकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने के बाद करीबन 10 मिनट अपने चेहरे की हल्‍के प्रेशर के साथ मसाज करें।


​चेहरे के लिए गुलाब का फायदा

एंटीऑक्सिडेंट का पावरहाउस

हम सभी जानते हैं कि एंटीऑक्सिडेंट त्वचा के लिए अच्छे माने जाते हैं। गुलाब में पाया जाने वाला एंटीऑक्सिडेंट त्वचा की कोशिकाओं को मजबूत करने में मदद करता है, जिससे स्‍किन रिपेयर होती है। एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कणों को बेअसर करने के लिए काम करते हैं, जो त्वचा को एंटी-एजिंग लाभ भी प्रदान कर सकते हैं।

नमी की न होने दे कमी

गुलाब सभी प्रकार की त्वचा के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। यह विशेष रूप से ड्राय स्‍किन के लिए बहुत बढ़िया होता है। यह स्‍किन को मॉइस्चराइज करता है और खुजली को शांत करता है।


​झुर्रियों को मिटाकर बनाए जवां

एंटीऑक्सिडेंट से भरे होने के अलावा, गुलाब विटामिन-ए और सी से भरा होता है, जो झुर्रियों की उपस्थिति को कम करता है। इसे निय‍मित चेहरे पर लगाने से डार्क स्‍पॉट कम होते हैं और कोलेजन उत्पादन बढता है। गुलाब रेटिनॉल का एक प्राकृतिक स्रोत भी माना जाता है।


​स्‍किन से हटाए गंदगी और तेल

यदि आपकी स्‍किन ऑयली हो जाती है और आपको बार-बार अपना मुंह धोना पड़ता है, तो ऐसे में गुलाब चेहरे से चिपचिपाहट को हटाने का काम भी करता है। यह अतिरिक्त तेल उत्पादन को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। यह त्वचा में पानी की मात्रा को बढ़ाता है।

यह नेचुरल चीज आपके चेहरे पर एक मैजिक की तरह काम करेगी। इसका इस्‍तेमाल रोजाना किया जा सकता है। इसका फायदा देखने के लिए इसे लगभग 1 सप्‍ताह तक इस्‍तेमाल करें।



73 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page